मारवाड़ी सेक्सी वीडियो कैसे देखे | Marwadi Sexy Video Kaise Dekhe

मारवाड़ी सेक्सी वीडियो

 इंटरनेट की दुनिया में पोर्नोग्राफी का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। टीनएज से लेकर बड़ों तक सभी को पोर्न की लत लगती है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लगातार पोर्नोग्राफी देखने से आपके दिमाग पर दुष्प्रभाव पड़ता है। कामेच्छा बढ़ाने और अंतरंग संबंधों में सुधार करते हुए यौन कल्पनाओं का पता लगाने के लिए बनाई गई पोर्न फिल्मों के भी कई दुष्प्रभाव हैं। आपके लिए क्या जानना बहुत जरूरी है।

जब हम porn video  देखते हैं, तो हमारे शरीर में मूड बढ़ाने वाले हार्मोन का स्राव बढ़ जाता है। इसका सीधा असर दिमाग पर पड़ता है। इस दौरान दिमाग में सेक्स के बारे में विचार आने लगते हैं। कई नई चीजें पैदा होने लगी हैं। शोध रिपोर्ट्स से पता चलता है कि पोर्नोग्राफिक फिल्में देखने के दौरान dopamine Hormone भी बढ़ जाते हैं। यह एक न्यूरोट्रांसमीटर है जो ऐसा सुखद एहसास देता है। अश्लील फिल्में देखने वाले पुरुषों का दिल संकीर्ण होता है। मस्तिष्क के स्ट्रैटम का वह हिस्सा जो प्रेरणा और खुशी के प्रति प्रतिक्रिया करता है वह सिकुड़ जाता है।

बता दें कि अगर कोई व्यक्ति बहुत अधिक पोर्न फिल्में देखता है तो उसे खुशी नहीं होगी। कोई उत्साह नहीं है। डॉक्टरों के अनुसार नियमित पोर्न देखने वालों में समय के साथ सेक्स और अंतरंग संबंधों के प्रति उनका उत्साह कम होता गया है। शोध रिपोर्ट्स से पता चलता है कि जो लोग लगातार पोर्नोग्राफी देख रहे हैं उन्हें कोई सनसनी नहीं होती है। अध्ययन ने अपनी अंतिम पंक्ति में कहा कि अश्लील फिल्में युवा लोगों की एक ऐसी पीढ़ी का निर्माण कर रही हैं जो शादी में अच्छे नहीं हैं।

क्या भारत में मारवाड़ी सेक्सी वीडियो देखना गैरकानूनी है?

भारत में मारवाड़ी सेक्सी वीडियो  के संबंध में नियम और कानून क्या हैं?

 स्पष्ट होने के लिए, भारत में मारवाड़ी सेक्सी वीडियो पर वर्तमान में कोई विशिष्ट नियम या कानून नहीं हैं। सिर्फ युवा ही नहीं, हर उम्र के लोग एक सवाल करते हैं कि क्या मारवाड़ी सेक्सी वीडियो देखना कानूनी है? इस सवाल के पीछे सिर्फ एक ही वजह है- हर उम्र के लोग मारवाड़ी सेक्सी वीडियो देखते हैं लेकिन ये नहीं जानते कि क्या भारत में इसे देखना लीगल है?

मारवाड़ी सेक्सी वीडियो

इस सवाल का जवाब आसान है- भारत में मारवाड़ी सेक्सी वीडियो देखना गैरकानूनी नहीं है। लेकिन हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए-

 • जब तक आप चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी नहीं देख रहे हैं तब तक पोर्नोग्राफी देखने में कोई अपराध नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों में चाइल्ड पोर्नोग्राफी की भी कड़ी आलोचना की जाती है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना एक ऐसा अपराध है जिसकी सजा दुनिया के ज्यादातर देशों में दी जाती है।

किसी को अश्लीलता दिखाने के लिए मजबूर करना भी दंडनीय अपराध है। अगर आप उसकी मर्जी के खिलाफ दूसरों को मारवाड़ी सेक्सी वीडियो दिखाते हैं, तो आपको 7 साल तक की जेल हो सकती है। जब हम "मजबूर" शब्द के विस्तार के बारे में बात करते हैं, तो इसमें वैध शब्द जैसे पब्लिक, ट्रांसमिट, ब्रॉडकास्ट आदि भी शामिल होते हैं।

 • इसका मतलब यह है कि यदि आप किसी वयस्क विषय को स्पष्ट रूप से दिखाने वाले प्रारूप में किसी अन्य व्यक्ति को ऐसी तस्वीर या वीडियो भेजते हैं, तो आपका व्यवहार आपराधिक श्रेणी में जाएगा और 7 साल की सजा दी जाएगी। सजा इन सभी प्रावधानों से यह भी स्पष्ट है कि whatsapp , facebook , निजी संदेश आदि के माध्यम से अश्लील साहित्य भेजना अवैध और दंडनीय अपराध है।

अगर आप ऐसी कोई फोटो या वीडियो शेयर करेंगे तो अब क्या होगा?

 अगर आप ऐसी कोई फोटो या वीडियो शेयर करते हैं तो फिलहाल इसके लिए खास कानून है। इसके बारे में हम अगले पोस्ट में बात करेंगे। इस पोस्ट के लिए हम अपना फोकस मारवाड़ी सेक्सी वीडियो पर जारी रखेंगे। यदि आप ऐसी कोई भी फोटो या वीडियो शेयर करते हैं तो वह निश्चित रूप से अपराध की श्रेणी में आएगा और सजा के लिए आप जिम्मेदार होंगे।

Marwadi Kon hai?

मारवाड़ी समुदाय दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर क्षेत्र में मारवाड़ के पूर्व राजकुमार राज्य से जुड़ा हुआ है। दूसरे शब्दों में, राजस्थान में अरावली पर्वत के पश्चिमी भाग को मारवाड़ कहा जाता है और इसमें मुख्य रूप से जोधपुर, बीकानेर, जालोर, नगर, पाली और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। ये लोग अपने व्यापार विस्तार के लिए जाने जाते हैं। जैसे ही वे मारवाड़ क्षेत्र से बाहर आए, उन्हें उनके मूल स्थान के कारण मारवाड़ कहा जाने लगा।

 वे राजस्थान में बनिया समुदाय से हैं और आमतौर पर ओसवाल, अग्रवाल, खंडेलवाल, बरनवाल, माहेश्वरी, रस्तोगी, स्वर्णकार (सोनी) आदि के रूप में जाने जाते हैं। उनकी रगों में व्यापार है, और जीवन में उनकी मुख्य प्राथमिकता उनका व्यवसाय है। उनका मानना है कि व्यापार अच्छा होगा तो दुनिया खुशहाल होगी।

 सूत्रों का कहना है कि शुरुआती दिनों में मारवाड़ में काफी अकाल पड़ा था. इस कारण वहां के लोगों ने अनाज और धन को बहुत सावधानी से रखा ताकि आपात स्थिति में उनका सामना किया जा सके और बचत की आदत ही उनकी सफलता और समृद्धि का आधार बनी। मारवाड़ी लोग इस बात पर जोर देते हैं कि उनके बच्चे बचपन से ही कड़ी मेहनत, मध्यम और पैसे के प्रति सचेत रहते हैं।

Conclusion 

बहुत सारे लोग हैं जो पोर्न देखने के बाद अंतरंगता का आनंद लेते हैं, भले ही सरकार ने कहा है कि वह 850 से अधिक पोर्न साइटों पर प्रतिबंध लगाना चाहती है। इस पर लोगों की राय के बावजूद सोशल मीडिया पर पोर्न साइट्स को बंद करने के चर्चे हो रहे हैं. पोर्न देखना अब एक आम बात हो गई है, लेकिन आज भी लोगों के मन में यह सवाल आता है कि पोर्न देखना अच्छा है या बुरा। हो सकता है कि लोगों को पता हो कि बहुत अधिक पोर्न देखने से आपकी सेक्स लाइफ और आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

 कई अध्ययनों में पोर्न देखने के फायदे बताए गए हैं तो कई ने इसके दुष्परिणाम दिखाए हैं। वहीं यह सवाल उठता है कि क्या पोर्न देखने से सेक्सुअल परफॉर्मेंस में कमी आती है। कई लोगों के लिए, यह एक हानिरहित व्याकुलता है।

  • मारवाड़ी सेक्सी वीडियो डाउनलोड
  • मारवाड़ी hot वीडियो 
  • Marwadi Sexi video download

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form