IPL 2020, KXIP VS KKR Match Full Details in Hindi

IPL 2020, KXIP VS KKR Match Preview 

आज आईपीएल का 24 वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। जहां एक तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार जीत के बाद अपने विजय रथ को आगे बढ़ाने चाहेगी वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब लगातार अपने सभी मैच हार गए हैं खासकर उसके मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

IPL 2020 KKR VS KXIP MATCH PREVIEW DEATAILS in Hindi
IPL 2020


कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक अपने 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें कि उसे तीन मैचों में जीत मिली है और दो मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब के हालात काफी नाजुक है और वह अपने छह मुकाबलों में 5 में हार का सामना करना पड़ चुका है और सिर्फ एक मुकाबला रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ उसे जीत मिली थी। इसीलिए आज का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए महत्वपूर्ण है उसे अपनी उम्मीद जिंदा रखने के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है। 
IPL 2020 KKR VS KXIP MATCH PREVIEW DEATAILS in Hindi
IPL 2020
किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छी खबर यह है कि कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि क्रिस गेल वापसी करने वाले हैं ऐसे में पंजाब के लिए यह बात राहत की हो सकती है कि उसके अरे मैच विनर वापसी करने वाले हैं। 

कौन सी टीम कितनी मजबूत है? 

पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम एक संतुलित टीम है दोनों टीम के पास बढ़िया खिलाड़ी है। जहां एक तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स के पास शुभम गिल, राहुल त्रिपाठी जिन्होंने पिछले मैचों में 81 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, और नीतीश राणा जैसे बल्लेबाज है। वही उसके पास ऑल अंडर के रूप में आंद्रे रसैल, कमलेश नगरकोटी और गेंदबाजी में शिवम मावी, सुनील नारायण, और वरुण चक्रवर्ती जैसे विश्वसनीय गेंदबाज है। इस टीम को देखकर लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफी अच्छी खासी नजर आ रही है ऐसे में उसे एक और जीत की तलाश होगी। 

अब हम बात करेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की जो अब तक अच्छी तरह से अपना प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन इसके पास भी अच्छे अच्छे खिलाड़ी है। पंजाब के पास केएल राहुल, और माइक अग्रवाल से अच्छी पारी खेलने की उम्मीद होगी इसके अलावा क्रिस गेल की भी वापसी हो सकती है। पिछले मैच में निकोलस पुरन ने एक शानदार पारी खेली हालांकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। ऐसे में एक बार फिर उनसे लंबी पारी खेलने की उम्मीद होगी। और मैक्सबेल, मनदीप सिंह जैसे धाकड़ खिलाड़ी है। 
पंजाब मैं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉट्रेल, मुजीब उर रहमान जैसे शानदार गेंदबाज है। ऐसे में पंजाब को इन गेंदबाजों से अच्छी गेंदबाजी करने की उम्मीद होगी। 

KXIP संभावित 11 :-

क्रिस गेल, मन्यंक अग्रवाल, केएल राहुल (c), निकोलस पूरण, सरफराज खान/Simran Singh, मनदीप सिंह, मुजीब उर रहमान, असर दीप सिंह, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी

KKR संभावित 11 :-

राहुल त्रिपाठी, शुभम गिल, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसैल, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नगरकोटी, शिवम मावी, सुनील नारायण

Pitch Report:- 

आज के मैच अबू धाबी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आज आईपीएल के दो मुकाबले खेले जाएंगे। यह मैच आज दोपहर 3:00 बजे शुरुआत होगा। गेंदबाजों को पिच से थोड़ी मदद मिल सकती है। 

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज:- 

आज अबू धाबी में मौसम पूरी तरह से साफ होगा। खिलाड़ियों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। रात में ओस गिरने की संभावना है।

Prediction metre :-

हमारा प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि आज का मैच किंग्स इलेवन पंजाब जीतेगा। हालांकि मैच पूरी तरह से क्लोज होने की संभावना है। 

कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग :- 

आईपीएल के सभी मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। इसके अलावा आप इसका आनंद अपने मोबाइल एप्लीकेशन हॉटस्टार पर भी ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। जिसका plan Disney Hotstar ने पहले ही लॉन्च कर दिया है। 

आज का मैच कैसा होने वाला है आप हमें कमेंट करके बताएं तथा यह भी बताएं कि आज के मुकाबले में टीम को जीत मिलेगी। 

हमारा यह पोस्ट आपको कैसा लगा इसी तरह के नए-नए पोस्ट पढ़ने के लिए आप सदा हमसे जुड़े रहे। 





IPL 2020, KXIP VS KKR Match Full Details in Hindi IPL 2020, KXIP VS KKR Match Full Details in Hindi Reviewed by Santosh Sharma on अक्तूबर 09, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें

Blogger द्वारा संचालित.