Best current batsman in the world.

Hi friends कैसे हैं आप सब, उम्मीद करता हूं कि अच्छे होंगे। आज के इस ब्लॉग में मैं एक बड़ा ही रोचक टॉपिक पर बातें करने जा रहा हूं आपसे।
आज दुनिया भर में क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल बन गया है। सभी लोग इनसे जुड़ी हर एक बातें जानना चाहते हैं। आज मैं अपने वेबसाइट के माध्यम से आपको वर्तमान क्रिकेट के 4 सर्वश्रेष्ठ batsman के बारे में बताऊंगा।

1 . विराट कोहली:- 

  विराट कोहली इस समय इन चारों बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। विराट कोहली की सबसे बड़ी खासियत यह जिस तरह से लगातार हर मैच रन बना रहे हैं, वह शानदार है। वनडे में विराट कोहली का औसत करीब 60 के आसपास है। वही टेस्ट में लगभग 54 के औसत से रन बना रहे हैं, आज t20 में उसका औसत 50 से ऊपर है।

 विराट कोहली पहले ऐसे बल्लेबाज है जिसका तीनों फॉर्मेट में औसत 50 से ऊपर है। अगर शतकों को की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने कुल 70 शतक लगा चुके हैं। इसीलिए मैंने विराट को इस सूची में सबसे ऊपर रखा। इन्हीं कारणों से विराट को रन मशीन, किंग कोहली भी कहा जाता है। आज क्रिकेट की पूरी दुनिया पर विराट कोहली राज करते हैं। उसकी गिनती दुनियााा के बेहतरीन बल्लेबाजों मेंं से की जाती है। विराट कोहली लगातार नए नए रिकॉर्ड बना जा रहे हैं। चाहे वह क्रिकेट कोई फॉर्मेट हो विराट सभी फॉर्मेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया जा रहे हैं। और जब विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म होगा तब तक ना जाने वह कितनेेेे रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके होंगे।

Most Runs in ipl history

2. स्टीव स्मिथ:-

 स्टीव स्मिथ इस सूची में दूसरे नंबर पर है। स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी खासियत यह भी विराट कोहली की तरह लगातार रन बनाते हैं। मौजूदा समय में स्टीव स्मिथ  ऑस्ट्रेलिया की रीढ़ की हड्डी है। स्टीव स्मिथ तीनों फॉर्मेट में बेहद शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हैं।
स्टीव स्मिथ का औसत तीनों फॉर्मेट में बेहद शानदार है।
खासकर टेस्ट मैचों में स्टीव स्मिथ, विराट से भी आगे है औसत के मामले में। स्टीव स्मिथ अभी तक तीनों फॉर्मेट में कुल 35 शतक लगा चुके है। स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में एक सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। इन्हीं कारणों से हमने स्टीव स्मिथ को इस सूची में दूसरे नंबर पर रखा। स्टीवन स्मिथ विराट की भांति दुनिया के वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से गिने जाते हैं। सीमित लगातार अपनेे नाम नए नए नए रिकॉर्ड दर्जज करा रहे हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उनका बल्ला बोलताा है। अगर स्टीवन स्मिथ इसी तरह खेलते रहे तो आने वाले समय में दुनिया की महान बल्लेबाजों में शामिल होंगे। 
Best batsman in world in current time
स्टीव स्मिथ 

3. केन विलियमसन :-

                             केन विलियमसन   इस सूची में तीसरे नंबर पर है। केन विलियमसन वर्तमान में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान भी है। केन विलियमसन भारत के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की तरह कूल कैप्टन है। केन विलियमसन भी विराट कोहली एवं स्टीव स्मिथ की तरह लगातार रन बनाते है। वर्तमान में पूरी न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन पर पूरी तरह से निर्भर है।
विलियमसन का औसत तीनों फॉर्मेट में बेहद शानदार है
साथ ही साथ केन विलियमसन एक जबरदस्त फिल्डर भी है। अभी तक केन विलियमसन तीनों फॉर्मेट मिलाके कुल 34 शतक लगा चुके हैं। केन विलियमसन बल्लेबाजी बहुत ही शानदार है। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में केन विलियमसन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। केन विलियमसन लगातार दिन प्रतिदिन नए नए रिकॉर्ड  अपने नाम कर रहे हैं। 

4. जो रूट:-

                जो रूट इस सूची में चौथे नंबर पर है। जो रूट वर्तमान में इंग्लैंड टीम के टेस्ट कैप्टन है। जो रूट एक बेहद शानदार बल्लेबाज है। जो रूट की सबसे बड़ी खासियत यह भी विराट , स्टीव स्मिथ एवं विलियमसन की भांति लगातार रन बनाते हैं।
जो रूट का औसत तीनों फॉर्मेट में बेहद आकर्षक है।
वर्तमान में जो रूट इंग्लैंड टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। हाल ही में ही संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2019 में‌ इंग्लैंड को विजेता बनाने में इस बल्लेबाज का अहम योगदान था। जो रूट भी एक शानदार फिल्डर है। जो रूठ भी इस समय लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका नाम भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मेंं आता है। 

क्या आपको लगता है कि इन बल्लेबाजों में से भी और कोई वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, तो आप हमें कमेंट करके बताएं।


हमारा यह पोस्ट आप लोगों को कैसा लगा। अगर अच्छा लगा तो लाइक और शेयर कीजिए और कमेंट करना ना भूले। इसी तरह के अच्छे पोस्ट के लिए आप हमें फॉलो कीजिए।  
         धन्यवाद
                    By :-  Gyan adda
Read also :-
                 IPL मैं सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
Best current batsman in the world. Best current batsman in the world. Reviewed by Santosh Sharma on अगस्त 22, 2021 Rating: 5

1 टिप्पणी:

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें

Blogger द्वारा संचालित.